Monday, December 7, 2009

मेरा दिल है बड़ा उदास

मेरा दिल है बड़ा उदास

आओ पापा मेरे पास
मेरा दिल है बड़ा उदास
मम्मी की भी याद सताती
भैया को मैं भूल न पाती ।

तुमसे मैं कुछ न मागूँगी
पढ़ने में प्रथम आऊँगी
रखो मुझको अपने पास
मेरा दिल है बड़ा उदास ।

नहीं सहेली संग खेलूँगी
गुड़िया को भी बन्द कर दूँगी
बैठूंगी भैया के पास
मेरा दिल है बड़ा उदास ।

जाओगे जब क्लब में आप
मम्मी को लेकर के साथ
रह लूँगी दादी के पास
मेरा दिल है बड़ा उदास ।

नहीं चाहिये बिस्किट टॉफी
नहीं चाहिये मुझको फ्रॉक
मम्मी पापा मुझे चाहिये
मेरा दिल है बड़ा उदास ।

राजा रानी के किस्से
भगवान की प्यारी बात
दादी हमको रोज सुनाती
आती मुझको उनकी याद ।

बुआ से चोटी करवाना
चाचा के संग बाजार जाना
जिद नहीं मैं कभी करूँगी
पापा मुझको घर ले जाना ।

कहना मान्‌, दूध पीऊँगी
घर की छत पर नहीं चढूँगी
घर ले जाओ मुझको पापा
हॉस्टल में मैं नही पढूँगी ।

- डॉ. ए. कीर्तिवर्द्धन

No comments:

Post a Comment

I EXPECT YOUR COMMENT. IF YOU FEEL THIS BLOG IS GOOD THEN YOU MUST FORWARD IN YOUR CIRCLE.