Monday, December 7, 2009

इनका कहना है

“कन्या भ्रूण हत्या की बढ़ती प्रवृत्ति से एक दिन पुरूषों का ही अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा । ”
- मदर टेरेसा

“धोखा देकर दगाबाजी से धन जमा करना ऐसा ही होता है जैसा कि मिट्टी के कच्चे घड़े में पानी रखना ।”
- तिरूवल्लुवर

“मैं जहां भी जाता हूं, चीन उसका विरोध करता है । मुझे चीन के इस दावे पर बहुत आश्‍चर्य होता है कि वह तवांग को अपने देश का हिस्सा मानता है । ”
- दलाई लामा, तिब्बती धर्मगुरू

“हमें शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी कुछ करना चाहिए था । इस प्रक्रिया में देर हुई है, लेकिन मैं वायदा करता हूं कि अब इस दिशा में ईमानदारी से प्रयास होंगे । ”
- मनमोहन सिंह, प्रधानमंत्री

“पाकिस्तान का बनना तो एक राजनीतिक मसला था । उसमें मुसलमानों की कोई भूमिका नहीं थी । यह अंग्रेजों की साजिश थी । उन्होंने जवाहर लाल नेहरू का इस्तेमाल किया और कामयाब भी रहे । ”
- कीस सुदर्शन, पूर्व प्रमुख, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ


“उप चुनाव में जनता ने बसपा को जीत दिलाकर यह साबित कर दिया है कि बसपा को हर वर्ग का समर्थन प्राप्त है । बसपा के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाली विरोधी पार्टियों की हवा निकल गयी है । फिरोजाबाद में कांग्रेस के उम्मीदवार राजबब्बर की जीत सपा प्रमुख के परिवारवाद के प्रति जनता के आक्रोश का नतीजा है । नकारात्मक राजनीति के चलते ही उसने अपनी परंपरागत इटावा और भरथना सीटें भी गंवा दी हैं । ”
- मायावती


“बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने करोड़ों का अवैध निवेश करने वाले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के काले कारनामों का ठीकरा राजद-कांग्रेस के सिर पर फोड़ा है । नीतिश ने कहा कि राजद और कांग्रेस ने मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाया । आज जो स्थिति सबके सामने है, उसके लिए यही दोनों जिम्मेदार हैं । कोड़ा प्रसंग में मिली डायरी में दर्ज लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए । ”
- नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री


“झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता अर्जुन मंडा ने कहा है कि मधु कोड़ा और उनके सहयोगियों द्वारा करोड़ों के अवैध निवेश मामले में वह जांच एजेंसियों की मदद करेंगे । पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, अगर ऐसी कोई स्थिति बनी कि उन्हें जांच में मदद करनी है तो वह जरूर करेंगे । कोड़ा २००४ में तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की कैबिनेट में खनन मंत्री थे । ”
- अर्जुन मुंड़ा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री


“शिवसेना ने भी हिंदी के खिलाफ अभियान चलाया था । अगर तब आजमी जैसा कोई व्यक्‍ति हमारे हाथ लग गया होता, तो उसकी चमड़ी उधेड़ दी गई होती । ”
- बाल ठाकरे, शिवसेना प्रमुख

“हम मुंबई से प्यार करते हैं फिर चाहे हम इसे मुंबई कहें या बांबे, इससे क्या फर्क पड़ता है? राज ठाकरे और उसके साथियों को तो यहां से लात मारकर बाहर निकाल देना चाहिए । ”
- आयशा टाकिया, अभिनेत्री

“मैं पूरी तरह फिट हूं और २०११ में होने वाले विश्‍व कप को लेकर काफी उत्सुक हूं । भगवान की कृपा रही तो हम वह हासिल करने में सफल रहेंगे, जो हम हासिल करना चाहते हैं । ”
- सचिन तेंदुलकर, क्रिकेटर

No comments:

Post a Comment

I EXPECT YOUR COMMENT. IF YOU FEEL THIS BLOG IS GOOD THEN YOU MUST FORWARD IN YOUR CIRCLE.